लव मैरिज करने वाले इन बॉलीवुड सितारों के घर में नहीं गूंजी नन्ही किलकारी, रहना पड़ा दांपत्य सुख से वंचित

Bollywood

बॉलीवुड में कईआपस में शादी कर लेते हैं क्योंकि वह एक दूसरे को बहुत अच्छे से पहचानते हैं और एक दूसरे की खूबियों और कमियों के बारे में उन्हें अच्छा से पता होता है इसलिए अपने जीवनसाथी के तौर पर एक दूसरे को चुन लेते हैं। आज के आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के कुछ स्टार कपल के बारे में जिन्होंने आपस में लव मैरिज तो कर ली लेकिन काफी समय तक उन्हें मां बाप बनने का सुख उन्हें प्राप्त नहीं हुआ।

रणवीर- दीपिका

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण बॉलीवुड के स्टार सेलिब्रिटी कपल में से एक है। इन दोनों की जोड़ी बड़े पर्दे पर हो या फिर रियल लाइफ में शानदार नजर आती है। 2018 में इन दोनों सितारों ने आपस में शादी की थी उनकी शादी लव मैरिज थी और एक दूसरे का साथ पाकर यह बेहद खुश भी थे लेकिन 2018 से लेकर आज तक इन दोनों को मां बाप बनने का सुख प्राप्त नहीं हुआ है।

शबाना आजमी-जावेद अख्तर

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने बॉलीवुड गायक जावेद अख्तर को अपने जीवनसाथी के रूप में चुना था। इन दोनों ने अपने घर वालों के खिलाफ जाकर शादी की थी इन दोनों की शादी के 50 वर्ष से ऊपर हो गए हैं लेकिन आज तक इनके घर मे नन्ही किलकारी नही गूंजी है।

अनुपम खेर-किरण राव

 

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की मुलाकात किरण राव से चंडीगढ़ में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी इन दोनों की बातचीत वहीं से शुरू हुई थी और शादी के पहले यह दोनों एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड बन गए थे। 1985 में इन दोनों ने अपनी दोस्ती को शादी में बदलने का फैसला किया लेकिन 1985 के बाद से आज तक इस कपल के घर में नन्हे मेहमान का आगमन नहीं हुआ है और आज तक यह कपल दंपत्ति सुख से वंचित है।

मधुबाला-किशोर कुमार

बॉलीवुड अभिनेत्री मधुबाला ने 1960 में मशहूर गायक किशोर कुमार को अपना जीवनसाथी बनाया। किशोर कुमार से प्यार करने के पहले मधुबाला दिलीप कुमार के साथ रिश्ते में थी एक दूसरे से लव मैरिज करने वाला यह कपल भी अपने जीवन काल में दंपति सुख से वंचित रह गया।

मीना कुमारी-कमल अमरोही

80 के दशक की सर्वश्रेष्ठ हीरोइन में शुमार मीना कुमारी अपने से 15 साल बड़े फ़िल्म निदेशक कमल अमरोही को अपना दिल दे दिया था। इन दोनों की जोड़ी उस समय में खूब चर्चित हुई थी। फिल्म निर्देशक कमल अमरोही की यह दूसरी शादी थी और अपने पहले पत्नी से उनको एक बच्चा था इसी वजह से उन्होंने और मीना कुमारी ने बच्चे को जन्म नहीं देने का फैसला किया और आजीवन मीना कुमारी मातृ सुख से वंचित रह गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.